Breaking News
Home / क्रिकेट / अश्विन के मांकड़िंग को लेकर पोटिंग ने सुनाया अपना फैसला

अश्विन के मांकड़िंग को लेकर पोटिंग ने सुनाया अपना फैसला

रविचंद्रन अश्विन द्वारा गेंद फेंकने से पहले ही दूसरे छोड़ पर क्रीज़ से बाहर खड़े खिलाड़ी को आउट करने के मामले यानी मांकड़िंग को लेकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बयान जारी किया हैं. आपको बता दें की रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाज़ ही नहीं बल्कि दूसरे छोर पर खड़ा खिलाड़ी भी डरा होता हैं. क्योंकि अगर दूसरे छोर के खिलाड़ी का पाँव गेंद फेंकने से पहले बाहर जाता हुआ रविचंद्रन अश्विन को दिखे तो वो खेल भावना की परवाह किये बिना ही खिलाडी की गिल्लियां बिखेर देते हैं.

ashwin-and-i-are-on-same-page-ricky-ponting-photo

इसी मामले को लेकर मीडिया से बात चीत करते हुए रिकी पोंटिंग ने बयान दिया की, “जब मैं यहां पहुंचा था तब इस बारे में पॉडकास्ट पर हमारी अच्छी चर्चा हुई थी. मुझे लगता है कि इस मामले पर अब हमारी सोच एक जैसी है. उन्हें लगता है कि उन्होंने खेल के नियमों के तहत सब कुछ किया और वह बिल्कुल सही हैं. अश्विन ने मुझे कहा कि अगर मैं आईपीएल की आखिरी गेंद डाल रहा हूं जब विरोधी टीम को जीत के लिए दो रन की जरूरत है और दूसरी छोर का बल्लेबाज पहले ही दौड़ना शुरू कर दे तो क्या करना चाहिए? आप मुझ से क्या उम्मीद करेंगे.”

रिकी पोंटिंग ने मीडिया को आगे कहा की इस सवाल का जवाब देते हुए मैंने कहा की, “यहां भी एक तर्क है, लेकिन जैसा कि मैंने उनसे कहा था, मैं उम्मीद करूंगा कि वह गेंदबाजी रोकें और मांकड़िंग करने की जगह बल्लेबाज को अगली बार अपने क्रीज में बने रहने के लिए कहें. ऐसे मामले में बात वहां तक नहीं पहुंचनी चाहिए, बल्लेबाज को एक-दो कदम आगे निकल कर धोखा नहीं देना चाहिए. इसका कुछ हल निकलना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर वे जानबूझकर अपना क्रीज छोड़ रहे हैं तो आप बल्लेबाज पर किसी प्रकार के रन जुर्माना लगा सकते हैं.”

ashwin-and-i-are-on-same-page-ricky-ponting-pics

रिकी पोंटिंग के इलावा भी कई खिलाड़ी अब ICC से इसको लेकर एक स्पष्ट नियम बनाने की अपील कर चुके हैं. आपको बता दें की दूसरे छोर पर खड़े खिलाड़ी का गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज़ से बाहर निकलने और उसे आउट करने को लेकर कोई सपष्ट नियम नहीं हैं. यही कारण है की, अश्विन द्वारा इस तरह से आउट किये जाने को लेकर खिलाड़ियों की अलग-अलग राय हैं.
ashwin-and-i-are-on-same-page-ricky-ponting-pic

About reax

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *