Breaking News
Home / क्रिकेट / आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन

आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन

अभी इंडियन प्रीमियर लीग शुरू भी नहीं हुआ है की, हर टीम में खिलाड़ियों को लेकर बदलाव जारी हैं. लगभग सभी टीमों में कोई न कोई ऐसा खिलाड़ी मजूद हैं, जिसने निजी कारणों का हवाला देते हुए टीम में शामिल होने से मना कर दिया. ऐसे में जल्दबाजी में टीमों को अन्य खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए बुलाना पड़ रहा हैं.ऐसे में अब खबर मुंबई इंडियंस को लेकर आ रही हैं. बताया जा रहा है की, टीम ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन को आज यानी मंगलवार को अबु धाबी बुला लिया हैं. दुनिया में फैली बिमारी के चलते आईपीएल को भारत से यूएई शिफ्ट कर दिया गया हैं. पहले यह मार्च में शुरू होने वाला था और अब यह 19 सितंबर से शुरू होने वाला है जो की 10 नवंबर तक चलेगा.

chris-lynn-joins-mumbai-indians-team-mates-photos

मुंबई इंडियंस की बात करें तो क्रिस लिन से पहले कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और अनुभवी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बदले में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को भी पिछले हफ्ते अबु धाबी बुला लिया गया था. मुंबई इंडियंस अपने पहले मुकाबले को जीतते हुए इस सीजन में भी शुरुआत में ही अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी.हालाँकि यह आसान नहीं होगा, क्योंकि मुंबई इंडियंस का पहला मुकाबला ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है और शायद यही कारण है की मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी लगातार प्रैक्टिस सेशन में अपना पसीना बहा रहें हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम हैं जिसने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी को जीता हैं.

chris-lynn-joins-mumbai-indians-team-mates-pic

वहीँ दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है. जिसने 3 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया हैं. हालाँकि चेन्नई सुपर किंग्स 2 सीज़न के लिए BCCI द्वारा बैन भी लगा दिया गया था. इसके बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड हैं. अगर दो सीज़न का बैन न लगा होता तो शायद सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड भी चेन्नई सुपर किंग्स के ही पास होता.
chris-lynn-joins-mumbai-indians-team-mates-photo

About reax

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *