Breaking News
Home / देश दुनिया / दुबई शेख का छठी पत्नी को तलाक़ की कीमत 55 अरब अब तक का सबसे महंगा Divorce

दुबई शेख का छठी पत्नी को तलाक़ की कीमत 55 अरब अब तक का सबसे महंगा Divorce

अभी तक का सबसे मेहगा तलाक़ की कीमत सामने आयी है| दुबई के शेख ने अपनी पत्नी को हाल ही मैं तलाक़ देने की भरी कीमत चुकानी पड़ी है| कोर्ट मैं जज ने यहाँ रकम शेख की पत्नी और उनके बच्चो को खतरे से बचाने के लिए दी जा रही है। दुबई के शेख मख्तूम उर्फ़ शेख मुहम्मद बिन रशीद को जब अपनी छठी पत्नी को तलाक देने का फैसला किया था जिस कारण उन्हें भरी रकम चुकानी पड़ी है।

दुबई शेख का छठी पत्नी को सबसे महंगा तलाक़

ऐसा माना गया हैं की यह दुनिया का सबसे कीमती तलाक है। इस तलाक में फिलिप मूर जो कोर्ट के न्यायाधिकारी थे उन्होंने फैसला सुनाया की अगर वो अपनी छठी पत्नी से तलाक चाहते हैं थो शेख को 55 अरब की कीमत चुकानी पड़ेगी। मकतूम और राजकुमारी हाय बिन्थ अल हुसैन दंपत्ति को दो संतान है। जो भी राशि शेख द्वारा तलाक के नाम पर दी जाएगी उसका मुख्य उद्देश्य सिर्फ यही होगा की यह रकम राजकुमारी हाय बिन्थ और उनके बच्चो को आजीवन सुरक्षा सुनिक्षित के लिए उपयोग होग।

sheikh divorce wife

शेख द्वारा दिया गया रकम केवल उनकी पत्नी और बच्चो की सुरक्षा का भुगतान होगा।यह रकम बच्चो की भरण पोषण और शिक्षा पर होगा शेख मुहम्मद संयुक्त अरब के प्रधान मठरी और उप राष्ट्रपति हैं, जज ने शेख को तलाक का भुगतान अपने बच्चो की शिक्षा के लिए देने का आदेश दिया है। इस दम्पति को दो संतान हैं जिमेसे एक ९ वर्ष का लड़का और १४ वर्षीया लड़की है। इन दोनों की शिक्षा क लिए अदालत ने ३० लाख रूपए देने का ऐलान किया है। जबकि शेक मुहम्मद दुबई क सबसे अमीर शासक है।

बच्चो के वयस्क होने तक शेख को उनकी बच्चो की परवरिश एवं सुरक्षा क लिए हर वर्ष २१। २ मिलियन का भरपाई करना होग। इसके सात शेख को अपनी संतान को हसबस बैंक में गारंटी क रूप में २९२९० मिलियंस का भुगतान रखना होग। सभी तलाक नाम में यही अबतक का सबसे महंगा तलाक माना गया है। ब्रिटैन में अब तक जितने भी पारिवारिक विवाद हुए हैं उनमे से यही सबसे महंगा तलाक है। लंदन के वकीलों के मुताबिक प्रिंसेस हाय हने मुहावज़े में । । ४ अरब की मांग राखी थी। यह सबसे बड़ा रखम माना गया है।

About Kavitha Akkula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *