क्रिकेट

युवराज सिंह संन्यास के बाद फिर कर सकते हैं मैदान में वापसी

जैसा की आप सब क्रिकेट प्रेमी जानते होंगे की युवराज सिंह ने पिछले साल ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. अब उन्होंने पंजाब क्रिकेट संघ की सिफारिश को स्वीकार करने का फैसला किया, जिसमे पंजाब क्रिकेट संघ चाहता था की युवराज सिंह अभी संन्यास न लेते हुए और खेले.
पंजाब क्रिकेट संघ के सचिव पुनीत बाली ने ही 38 वर्षीय युवराज सिंह को संन्यास से वापसी करने की सलाह दी थी. मीडिया से बात चीत करते हुए युवराज ने बयान दिया और कहा की, “शुरू में मैं इस पेशकश को स्वीकार करने के बारे में निश्चित नहीं था. मैं घरेलू क्रिकेट खेलना बंद कर चुका था, हालांकि मैं दुनियाभर में अन्य घरेलू फ्रेंचाइजी लीग में खेलना जारी रखना चाहता था, अगर मुझे बीसीसीआई से अनुमति मिल जाती. लेकिन मैं मिस्टर बाली के अनुरोध की अनदेखी नहीं कर सका. मैंने इस पर काफी सोच विचार किया, करीब से तीन से चार हफ्तों तक और यह लगभग ऐसा ही था कि अंत में मुझे सोचा समझा फैसला लेने की जरूरत नहीं थी.”

yuvraj-singh-decides-to-come-out-of-retirement-pic

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो युवराज सिंह पिछले काफी समय से पंजाब की युवा चौकड़ी माने जाने वाले शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ नेट्स पर पसीना बहा रहे थे. शायद यही कारण है की इस दौरान युवराज सिंह की मैदान में वापसी की इच्छा दुबारा प्रगट हुई और उन्होंने अपना संन्यास वापिस लेने और पंजाब क्रिकेट बोर्ड के सचिव की सिफारिश मानने का फैसला किया.पंजाब क्रिकेट संघ के सचिव पुनीत बाली ने इस पुरे मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की, “मैं जानता हूं कि उन्होंने संन्यास से वापसी करने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक पत्र लिखा है. हम उन्हें टीम में चाहते हैं और वह जिस तरह से युवा लड़कों के मेंटर रहे हैं, वह शानदार है. मैंने उनसे कहा कि कृपया अपनी जिंदगी का कम से कम एक और साल पंजाब क्रिकेट को दे दो. पंजाब क्रिकेट को उनकी जरूरत है. बतौर खिलाड़ी और मेंटर उनमें अभी देने के लिए काफी कुछ है. मैं जानता हूं कि दो हफ्ते पहले उन्होंने दादा को लिखा है. इसका जवाब भी अब तक आ गया होगा.”

yuvraj-singh-decides-to-come-out-of-retirement-pics

आईपीएल की तैयारियों के चलते सौरव गांगुली और BCCI के कई बड़े अधिकारी दुबई में हैं. ऐसे में यह देखना भी काफी दिलचस्प होगा की युवराज सिंह की चिट्ठी का जवाब आईपीएल के बाद ही BCCI की तरफ से मिल पाता है या फिर पहले.
yuvraj-singh-decides-to-come-out-of-retirement-photo

Leave a Reply

Your email address will not be published.