Breaking News
Home / खबरे / UP एलेक्शंस 2022 – BJP के 3 नेताओ ने पार्टी छोड़ी – अखिलेश यादव ने उनका पार्टी मे स्वागत किया

UP एलेक्शंस 2022 – BJP के 3 नेताओ ने पार्टी छोड़ी – अखिलेश यादव ने उनका पार्टी मे स्वागत किया

यूपी एलेक्शंस 2022 – यूपी में चुनाव सर पर है, पार्टिया एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने की पूरी तैयारियों में जुट गयी है, एक तरफ covid के चलते सरकार ने चुनावी रैलीया बंद करने कहा है, वैसे ही प्रचार का मौका हट जाने का दुःख सभी नेताओ में था ही, इसके चलते BJP को एक बड़ा झटका लगा। बीजेपी के एक नेता ने अपना बीजेपी पार्टी से अपना इस्तीफा दिया है। इनको देखकर BJP पार्टी के तीन नेताओ ने भी बीजेपी छोड़ दिया है।

इन नेताओ ने BJP पार्टी छोड़कर अखिलेश यादव की सपा पार्टी को चुना। उत्तम नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने और इनके साथ साथ बृजेश प्रजापति, भगवती सागर और रोशन लाल वर्मा तीनो नेताओ ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर अखिलेश यादव के पार्टी में शामिल हो गए है।

 BJP के 3 नेताओ ने पार्टी छोड़ी

अन्य पिछड़े वर्गीय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या और इनके साथ दूसरे ५ विधायक ने २०१६ मे BJP में शामिल हुए थ। ये सबने मायावती के बहुजन समाजवादी पार्टी (सपा) को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे स्वामी प्रसाद मौर्या अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी के लिए बहुत मुख्या नेता माने जा रहे थे। जो MLA और बाकि तीन नेताओ ने बीजेपी को छोड़ा उन्होंने बिलकुल पूर्व भी मायावती का पार्टी छोड़ बीजेपी में आये थे अब बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी में गए है।

bjp leader left party

स्वामी प्रसाद मौर्या ने अपने इस्तीफा पत्र में कुछ इस तरह लिखा ” एक अलग विचारधारा के बावजूद भी मैंने अपने पूर्ण समर्पण से योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में था। पर दलित, किसान, OBCs , बेरोज़गार, छोटे व्यवसाय के गंभीर उत्पीड़न के कारन,  त्याग कर रहा हूँ”। एक प्रेस मीडिया को उन्होंने ये कहा की मेरा इस समय बीजेपी को त्यागना इस वर्ष की चुनाव पर स्पष्ट रूप से भरी पद ही चूका है।

अखिलेश यादव ने उनका पार्टी मे स्वागत किया

जैसे ही स्वंय प्रसाद मौर्या का त्यागपत्र ट्विटर पर डाला, अखिलेश यादव ने उस फोटो पर अखिलेश यादव की और स्वंय प्रसाद मौर्या एक सात खींची हुई एक तस्वीर को जोड़कर कहा समाजवादी पार्टी में आपका स्वागत है. उनके शब्दों में आगे बढ़ते हुए लिखा” मेरा स्नेहपूर्व स्वागत है स्वंय प्रसाद मौर्या, जो नेता सामाजिक न्याय, समाधान और अपने नेताओ के हित के लिए लड़ते है। अब सामाजिक न्याय में क्रांति होगी। बाकी तीन नेताओ ने भी मौर्या के साथ बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया।

स्वामी प्रसाद मौर्या को उप मुख्यमंत्री ने रीट्वीट करते हुए लिखा कीे ऐसा नहीं जनता स्वामी प्रसाद मौर्या ने क्यों बीजेपी छोड़ा, पर मे उनसे अपील करता हूँ की हम बैठकर बात करेंगे, शीग्रता में कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए”। NCP के नेता शरद पवार जो की अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनावी प्रचार करने वाले थे, उन्होंने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्या को अपने साथ और डोज़ेन नेताओ को ले जाना चाहिए था BJP से। आज एक से चार गए कल तक देखना और कितने निकलेनेगे।  चुनाव होने तक ये रणनीति चलती ही रहेगी। देखते रहिये आगे और क्या क्या होने वाले है।

About Kavitha Akkula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *