अमानतुल्लाह खान ने फिरोजशाह कोटला किले पर नमाज़ पढ़ने का आरोप, हिंदू संगठनों ने दर्ज़ किया अपना विरोध

खुलेआम नमाज़ पड़ने का मामला गुरुग्राम की सड़को पर अभी थमा ही नहीं था की अमानतुल्लाह खान जो की आप विधायक है, इनकी फिरोज शाह कोटला किले में घुसकर नमाज पड़ने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते होते आखिर हिन्दू संगठन के लोगों तक आया है और यह वीडियो देखकर उन लोगों को यह धक्का लगा की आखिर जिस किले में जाने के लिए उन्हें टिकट खरीदने की ज़रूरत पड़ती है वह के लोगो को डरा धमका कर अंदर घुसकर १५ से ज्यादा लोग नमाज़ पड़ते है.

namaz in feroz shah kotla

इस नमाज के वीडियो को देखकर कर हिन्दू आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव भाति ने इस मुद्दे को हाल ही में उठाया था। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने किले के पास जाकर एक वीडियो भी रिलीज़ किया था। फ़िरोज़ शाह कोटला किले के पास हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए सबको आह्वाहन करते हुए वीडियो रिलीज़ किया था और सभी हिन्दुओ को इस पाठ का हिस्सा बनने की गुहार भी लगायी है।

अमानतुल्लाह खान ने फिरोजशाह कोटला किले पर नमाज़ पढ़ने का आरोप

वीडियो को रिलीज़ किये एक हफ्ता होगया है और एक हफ्ते बाद मंगलवार को संजिव भाटी ने कहे अनुसार अपने साथियो के साथ किले पर हनुमान चालीसा पड़ने के लिए ए थे, और इनके आने के पहले ही पुलिस वालो ने उनका रास्ता रोकते हुए बैरिकेडिंग की थी।

सभी लोगो को रोकने पर हिन्दुओ के युवाओ ने ये सवाल उठाया की जब अमानतुल्लाह खान अपने खुद के समुदाय के लोगो के साथ किले में नमाज़ पढ़ सकते है तो हम सब लोग हनुमान चालीसा क्यों नहीं पढ़ सकते। एक पोस्टर जो संजीव भाटी द्वारा बहार आया उसपर हम देख सकते है की नमाज का जवाब हनुमान चालीसा है। हिंदू युवाओ ने पुलिस की बातो को अनसुना करते हुए उन्होंने बैरिकेडिंग के सामने ही बैठकर जोरजोर से चालीसा का पाठ पढ़ने लगे। इस दृश्य को तमाम मीडिया वाले वहा मौजूद होकर शूट कर रहे थे।

हिंदू संगठनों ने दर्ज़ किया अपना विरोध

भाटी से जब मीडिया वालो ने बात किया तब भाटी ने ये कहा की इस पुरातत्व विभाग की प्रॉपर्टी पर नमाज पढ़ी जा रही है। कुछ दिन पहले जब यहाँ कुछ लोग नमाज़ पड़ने के लिए आये तो शायद उन्हें टिकट लेने के लिए रोका गया होगा या फिर उन्हें रोकने का प्रयास भी किया होगा पर फिर भी अमानतुल्लाह खान ने खुद के साथ १०-१५ लोगो के साथ गए और वीडियो बनायीं और उस वीडियो में कहा की अबसे यहाँ नमाज पढ़ने से कोई भी नहीं रोकेगा।

इस मुद्दे पर FIR करने की बात भी भाटी ने की थी। उनका कहना है की पुलिस इस मामले में कुछ भी जवाब नहीं देती है। उन्होंने ये भी प्रश्न उठाया है की पार्टी की आड़ में क्या लोग गुंडा गर्दी करेंगे क्या। आगे कहा की लव जिहाद का मुद्दा बताते हुए ये कहा की यहाँ कल को कोई भी ‘बाबरी मस्जिद’ खड़ी करेगा दोबारा तो तब हिन्दुओ को ही कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे।

Leave a Comment