खबरे

कांग्रेस पार्टी ने डिजिटल वॉर की तैयारी शुरू किया है 75000, ग्रुप से 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का दावा

UP के इलेक्शन आने को है और ऐसे मे कोरोना के बढ़ते मामलो को देखकर यूपी की सरकार ने ये फैसला किया था की इस बार इलेक्शन के लिए रलिया और रोड शो नहीं होंगे। इसके चलते ही कांग्रेस ने इलेक्शन की पहली चरण के प्रत्याक्षियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पूरे १२५ उम्मीदवारों की पहली सूची प्रियंका गाँधी द्वारा जारी किया गया, जिसमे ५० महिलाओ को टिकट दिया गया। खबर ये आ रही है की लखनऊ को छोड़ कर कांग्रेस ने बाकी बड़े बड़े शहरो में आईटी से जुड़े स्पेशल वॉर के रूप में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतर रहे है। कांग्रेस अपनी और से जनता के बीच पहुंचने का कोई मौका गवाना नहीं चाहते। चाहे वो सोशल मीडिया द्वारा हो, या डिजिटल हो या रैली।

कांग्रेस पार्टी ने डिजिटल वॉर की तैयारी शुरू किया है

सूत्रों के हिसाब से ये जाना गया है की चार नए डिजिटल कैंपेन यूपी में कांग्रेस पार्टी लांच करने वाली है और तो और हाल ही में कांग्रेस पार्टी की और से कांग्रेस ने प्रियंका को लाइव में लेकर डिजिटल कैंपेनिंग को लांच किया है।

congress party digital war for elections

ये है वो चार नए कैंपेन जो कांग्रेस पार्टी लांच करने जा रही है।

कांग्रेस पार्टी अपनी तरफ से चार नए कैंपेनिंग के तरीके अपनाने वाली है। ये चार भी डिजिटल रूप को इस्तेमाल करके लोगो तक अपनी बात या आवाज़ पहुंचना चाहते है पार्टी के नेता। आईये जानते है की आखिर क्या है वो चार नए तरीके जो पार्टी लांच करने को है.

१* डांस चैलेंज –

अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कांग्रेस पार्टी एक थीम सांग पर लोगो को डांस रिकॉर्ड करके उस डांस को रिकॉर्ड किये गए वीडियो को पोस्ट करने के लिए कहेंगी। जिस सांग पर पार्टी यह वीडियो पोस्ट करने को कह रही है वो है ‘ लड़की हूँ लड़ सकती हूँ ‘ और तो और जो पोस्ट किया जा रहा वीडियो है उसमे पार्टी के नेताओ को और अन्य लोगो को भी टैग कर सकते है। टैग करके इसे चैलेंज करेंगे।

२.पंजा प्रीमियर लीग

इसका मतलब है की पार्टी इस कैंपेन में सारे प्रदेश के युवाओ के बीच मे कुश्ती करवाएंगे। ” इस कैंपेनिंग के जरिये हम पार्टी का चुनाव चिह्न – पंजा को प्रमोट करना चाह रहे है। इस प्रतियोगिता मि अलग अलग उम्र और वजन के लोगो के बिच ये पंजा कुश्ती होगा।

३*बटन दबाओ स्कूटी पाओ –

इस कैंपेन को व्हाट्सप्प के ज़रिये लांच किया जा रहा है। देखा जाये तो ये एक तरह का क्विज कम्पटीशन होगा इस कम्पटीशन में हिस्सा लेने वालो को कांग्रेस पार्टी से जुड़े सवाल किये जायेगे जैसे की पार्टी के वादों को, कांग्रेस की प्रतिगन को लेकर और सही जवाब वालो को इनाम दिया जायेगा।

४* डिजिटल मैराथन –

लड़की हु लड़ सकती हूँ का आयोजन कांग्रेस ने ये रोड शो और फिजिकल कैंपेन बंद करने के पहले ही किया था। इसके लिया तब बहुत अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला था। कही  महिलाओ ने हिस्सा भी लिया था। सूत्रों के हिसाब से इस को अब डिजिटल रूप में खेला जायेगा जिसमे खेलने वालो को कांग्रेस के वीमेन मैनिफेस्टो के बारे में सवाल किये जायेंगे। जिसके जवाब तेज़ होंगे उन्हें इनाम दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.