Breaking News
Home / खबरे / दिल्ली में प्राइवेट ऑफिस को कहा घर से काम करे – कोरोना की वजह से बंद करने का आदेश दिया गया है

दिल्ली में प्राइवेट ऑफिस को कहा घर से काम करे – कोरोना की वजह से बंद करने का आदेश दिया गया है

दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस के कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है। अगर ऑफिस में कुछ अत्यावश्यक सेवाएं होगी तब ही छूट प्राप्त की जाएगी। परसो तक गवर्नमेंट ने ५०% कर्मचारियों को ऑफिस से काम करने की मंज़ूरी दी थी। सब ऑफिस स्टाफ में ५०% कर्मचारी हाज़िरी देकर काम कर रहे थे। अब इस नियम को छूट प्राप्त कर दिया जायेगा जिसमे इन्शुरन्स कम्पनीज, फार्मा कम्पनीज, मिक्रोफिनांस कम्पनीज, कूरियर सर्विसेज, लॉयर्स ऑफिसेस, प्राइवेट बैंक और जो अत्यावसार सुविधाओं को दे रहे है। इसका निर्णय दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (ददमा) द्वारा लिया गया है।

दिल्ली में प्राइवेट ऑफिस को कहा घर से काम करे- कोरोना की वजह से बंद करने का आदेश दिया गया है

कल से ही दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट्स और बार बंद करवा दिये गए है। सिर्फ पार्सल लेने की अनुमति और कूरियर सर्विस का ही परमिशन दिया गया है। दिल्ली में कल १९,००० नए कोविद केसेस देखे गए है। पर माना जा रहा है की रविवार से तुलना की जाये तो २५% केस कम दिख रहे है। रविवार को २२.७५१ केस निकले थे। इसके चलते १७ लोगो की मौत हुई है|

pravate offices are closed now in delhi

दिल्ली के स्वास्थ्य मिनिस्टर सत्येंदर जैन ने कहा की शहर में कोरोना के केसेस का रिजल्ट अपनी छुट्टी पर बढ़ने वाले है, इन एक या दो दिन में केस बहुत ज्यादा बढ़ेंगे, बल्कि इस हफ्ते में ही बढ़ेंगे. सब यह तीसरा लहार एक साथ बहुत ज्यादा बढ़कर फिर गिरने लगेगा। अब कुछ दिनों से हम इस लहार को बढ़ते ही देख रहे है और इस हफ्ते में हम कोरोना के केस और भी ज्यादा बढ़ते देखेंगे। और इसके चलते शहर में कर्फ्यू लगाने की सम्भावनाये भी हो सकती है।

दिल्ली में घर से काम करने के आर्डर दिए गए-

कैसो के बढ़ते देख जनता को अपनी सुरक्षा का ध्यान खुद रखना होगा। सभी सुरक्षात्मक उपायों को अपनाना होगा। सरे भारत देश में १,६८,०६३ नए कोविद-१९ केसेस देखे जा रहे है। पर ये १३% से १०% तक ये केसेस कम हुए है। इन बढ़ती कैसो को देखकर ही सरकार ने  ये निर्णय लिया है की अब शहर में प्राइवेट ऑफिस वालो को घरसे काम करने का आर्डर दिया गया है.

कुछ अत्यावश्यक सेवाओं के लिए ही अनुमति दिया जायेगा। जनता को बढ़ती कोरोना के लहार को देखकर ऐतिहात बरतना पड़ेगा। सबको पहले जैसे नियमो का पालन करना पड़ेगा। जबभी बहार जाये मास्क पहना पड़ेगा, सांइटिज़ेर का इस्तेमाल करना होगा। ऐतिहात बार्तोगे तभी सुरक्षित रहोगे. दिल्ली में बढ़ती केस को देककर सरकार ने ये निर्णय लिया है और शायद कर्फ्यू भी लगाने की आशंका है.

About Kavitha Akkula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *