खबरे

बंदरो ने अपने बच्चे के खून का बदला लिया कुत्तो से मार डाला कायो पिल्लो को

सभी जानवरो में से एक बन्दर ही वह जानवर हैं जो बहुत चंचल और शरारती होते हैँ। और ऐसा भी माना जाता हैं की बंदर एक बुद्धिमान जानवर हैँ। इन्हे वानर भी कहा जाता हैं, ये जानवर नक़ल करने में बहुत माहीर होते हैँ। बंदरो में भी इंसान की तरह भावनाये बहुत समायी होती हैँ। ये हमेशा अपने खेल खुद और मस्ती में पाए जाते हैँ। हम अक्सर देखते ही हैं की बंदर को उछल खुद करना कितना पसंद होता हैँ।

monkey killed many puppies

कई बार हमने देखा हैं की कुत्ते और बंदरो में अच्छी खासी लड़ाई होती ही रहती हैँ। इसी बीच कुत्ते और बंदर को लेकर महाराष्ट्र के एक गाओं में एक ऐसी घटना घाटी जो आश्चर्यजनक हैँ। यह चीज़ थोड़ी अमाननीय हैँ। इस घटना को हज़म करना लोगो के लिए थोड़ा मुश्किल होगा पर ये सच्ची घटि घटना हैँ। आईये जानते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ।

कुत्ते ने मारा बन्दर के बच्चे को बदला मे बन्दर ने कई पिल्लो को जान ली

महाराष्टृ के मजल गांव नाम के गांव में एक ऐसा हादसा हुआ जो सुनकर सब हैरान हो आएंगे और ये बात यकीन भी नहीं कर आएंगे शायद। पिछले ३ महीनो में इस गाओं के दो बंदरो ने २५० कुत्तो क पिल्लो को मार डाला । जी है यह बात सुनने में अजीब हैं पर यही सच हैँ। ये बंदर पहले पिल्लो को उठाते हैं उन पिल्लो को अपने साथ ऊंचाइयों पर लेजाते हैं और वहा से उन्हें निचे पटक देते हैँ। आये दिन इन हादसों चलते गाओं क लोगो ने इस मामले को वनविभाग में मामला दर्ज किया और वनविभाग कर्मचारी हरकत में आये। और उन्होंने उन दो बंदरो को पकड़कर जंगल में छोड़ दिय।

बीड़ के वनविभाग के अधिकारी सचिन काण्ड ने ऐलान किया की जो दो बंदर इस कारनामे में शामिल थे वन विभाग कर्मचारियों ने उन दो बंदरो को पकड़ कर बीड से लेजाकर नागपुर के जंगल मे छोड़ दिया।

गोंवालो के मुताबिक एक दिन एक पागल कुत्ते ने गांव में एक नवजात वानर को मार डाला था तभी से गांव में ऐसी घटनाये हो रही हैँ। देखिये जानवर भी यह चीज़ बर्दाश यही करेगा अगर उसके बच्चे के जान से कोई खेलेगा। यह उनका बदला ही कहा जा सकता हैँ। और तो और गांव मे यह भी बोल रहे हैं की बंदरो ने इंसान के बच्चो पर भी हमले किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.