देश दुनिया

एऑन मस्क को तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र, पंजाब ने न्योता भेजा

पंजाब के नवजोत सिंह सिद्धू और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने एऑन मुश्क को भारत में इलेक्ट्रिक कार्स के निर्माण के लिए अपने राज्य में टेस्ला के वनिर्माण सयंत्र स्थापित करने के लिए एक जगह की पेशकश की। अमेरिका के अरबपति एऑन मसक का विलाप है की उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ‘ काफी चुनौतियों के माध्यम से काम कर रही थी ‘ भारत सरकार के साथ जिसने देश में लांच करने की योजना में देरी की है, उसके कारण दो और राज्यों में निमंत्रण मिला है।

elon musk invitation from telangana

इस सप्ताह के शुरू में तेलंगाना के निमंत्रण के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रमुस्क नवजोत सिंह सिद्धू और महाराष्ट्र के एक मंत्री ने आज श्री कस्तूरी को अपने राज्य में टेस्ला के विनिर्माण सयत्र की स्थापना के लिए एक जगह की पेशकश की है। महाराष्ट्र के जेल सांसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने श्री मस्क के ट्वीट के जवाब में कहा, महाराष्ट्र भारत के सबसे प्रगतिशील राज्यों में से एक है। हम आपको भारत में स्थापित होने के लिए महाराष्ट्र से भी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

एऑन मस्क को तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र, पंजाब ने न्योता भेजा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता ने आगे कहा, “हम आपको महाराष्ट्र में अपना विनिर्माण सयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते है”। इससे पहले तेलंगा के मंत्री केटी रामाराव ने टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी को अपने राज्य में दूकान लगाने के लिए आमंत्रित किया था और कहा था की उनकी सरकार’ चुनौतियों के माध्यम से काम करने में टेस्ला को भागीदार बनाने में खुश होगी ‘।

श्री मस्क ने एक ट्वीट के जवाब में उनसे संभावित भारत प्रक्षेपण की तारीख के बारे में पूछा था, उन्होंने सरकार के साथ काम की जा रही’ चुनौतियों की पहचान नहीं की थी। टेस्ला ने पिछले साल भारत में आयातित कारो की बिक्री शुरू करने की योजना बनायीं थी और बाजार में प्रवेश करने से पहले इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयत शुक्ल कम करने के लिए सरकार की पैरवी कर रही है, जो 100 प्रतिशत तक अधिक हो सकती है।

एऑन मस्क ने पिछले जुलाई में ट्वीट किया था की टेस्ला भारत में प्रवेश करना चाहता है ” लेकिन आयत शुक्ल कि सीमा बड़े देश के अबतक दुनिया में सबसे अधिक है “

Leave a Reply

Your email address will not be published.