Breaking News
Home / बॉलीवुड / UCC की मांग पर भड़क गयी गौहर खान कहा ‘मुस्लिम हूँ, कोई मेरे अधिकारों को नहीं रोक सकता’

UCC की मांग पर भड़क गयी गौहर खान कहा ‘मुस्लिम हूँ, कोई मेरे अधिकारों को नहीं रोक सकता’

मशहूर मॉडल एवं अभिनेत्री गौहर खान ने UCC याने यूनिफार्म सिविल कोड के मांग के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया है। उनका कहना और मानना यह है की वो भी एक मुस्लिम है और उनके अधिकारों पर कोई भी प्रतिबन्ध नहीं लगा सकता।  हुआ ये के उद्यमी आशा जडेजा मोटवानी ने ट्विटर पर कुछ इस तरह का ट्वीट डाला है ” बहरी दुनिया को ये पता नहीं की हिन्दुओ और मुसलमानो  को भारत में अभी भी अलग अलग परिवार सम्बंधित (डिफरेंट फॅमिली लॉज़) कानून है। उन्होंने ये भी बताया है की कैसे हिन्दुओ को सेक्युलर का पालन करना पड़ रहा है। आगे बढ़ते हुए उन्होंने ये भी लिखा है की मुस्लिम ४ पत्निया रख सकने का स्वतंत्र रखते है और तो और वो अपने बच्चियों और पत्नियों को शिक्षा से वंचित रकते है जो की शरिया कानून का हिस्सा है।

gauhar khan on ucc

UCC की मांग पर भड़क गयी गौहर खान कहा ‘मुस्लिम हूँ, कोई मेरे अधिकारों को नहीं रोक सकता’

आगे चलते आशा जडेजा मोटवानी ने यह भी मांग राखी है की भारत के हर नागरिक को सामान कानून रहना चाहिए और UCC को भी लागू किया जाना चाहिए। उनके इस ट्वीट में आशा जडेजा ने प्रधान मंत्री मोदी और उनके कार्यालय को भी टैग किया है। हिन्दुओ के बराबर मांग के लिए आवाज़ उठाते हुए आशा जडेजा ने अपनी और से मांग राखी है। इसी पर गौहर खान भड़क गयी और उन्होंने आशा जडेजा को रीट्वीट करते हुए जवाब में ये लिखा की ” हे लूज़र! मै भी एक मुस्लिम हूँ और कोई भी मुझे मेरे अधिकारों के इस्तेमाल से वंचित नहीं कर सकता। भारत एक धर्मनिपेक्ष देश है। ये लोकतान्त्रिक है, तानशाही नहीं है – जैसा की तुम चाहती हो। इसलिए, तुम तो अमेरिका में सुविधा की जिंदगी जीती रहो यहाँ देश में घृणा फैलाना बंद करो”।

इस्लाम न अपनाने पर कुशाल से तोड़ दिया था रिश्ता

आगे बढ़ते हुए गौहर ने अपने जनता से ये सवाल किया की समुदाय के लिए विशेष अधिकार कब से ‘सेकुलरिज्म’ के अंतग्रत आ गया? अभिनेता कुशल टंडन जो की मशहूर सीरियल एक हज़ारो में मेरी बहना है जो २०११-१३ तक चली थी इसमें और बेहद के फेम रह चुके है।  इनका गौहर खान का रिलेशनशिप था, पर खुद टंडन ने यह स्वीकारा है की गौहर की और उनकी हमेशा धर्म को लेकर बहस हो जाया करती थी। टंडन धर्मातरित होकर मुस्लिम बन जाये ऐसा गोहर हमेशा चाहती थी। गोहर की कट्टरवादी इस्लामी सोच के कारण ही इन दोनों का ब्रेकअप होगया था।

About Kavitha Akkula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *