मशहूर हिना खान बनने की वजह बना एक मच्छर बन नहीं पायी एयर होस्ट्रेस्स

हिना खान को कौन नहीं जानता। पहले टेलीविज़न की स्टार माने जाने वाली हिना आज बन गयी हैं जानी मानी हस्ती। इस लम्बे सफर में हिना ने अपना अच्छा नाम कमाया हैँ। हिना खान ने अपने करियर की शुरुआत की थी ‘ये रिश्ता क्या कहलता हैं ‘ नाम सीरियल से। हिना को कभी एक्ट्रेस बनना नहीं था। करियर में वह एयर होस्टेस बनना चाहती थी। पर किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था, किस्मत का इशारा उन्हें एक्ट्रेस बनाने की और लेगाया।

हर किसी के लाइफ में कुछ बनने से पहले कुछ चीज़ो से गुज़रना पड़ता हैं या कुछ चीज़ो को पीछे छोड़ना पड़ता हैं , किसीके सपने अधूरे रह जाते हैं तो किसी को ज़िंदगी मौके देती हैँ। हिना खान का भी एक्ट्रेस बनने से पहले कुछ बनने का सपना छोड़ना पड़ा और वो भी एक मच्छर की वजह से।

hina khan success

जब हिना खान की पढ़ाई चल रही थी, उस समय हिना का सपना था की वह एक एयर होस्टेस बने। हिना ने बाकायदा एयर होस्टेस बनने केलिए अप्लाई भी किया था। पर हिना रह गयी एयर होस्टेस बनते बनते इसकी वजह ही एक मच्छर। मच्छर की वजह से रहगया हिना का सपना अधुरा।

हिना एयर होस्टेस न बनने की वजह है एक मच्छर

आईये जानते हैं एक मच्छर कैसा बना हिना के सपनो को अधूरा रखने की वजह। आपको आश्चर्य हो रहा होगा कैसे एक मच्छर कैसे किसी का करियर बिगाड़ सकता हैँ। तब हिना खान ने एयर होस्टेस के लिए अप्लाई किया था और जब एडमिशन लेने का समय हिना को होगया था मलेरिया। मलेरिया के वजह से हिना एडमिशन नहीं ले सकी। इसीलिए वो बताती हैं की उनके सपने अधूरे रहने का कारण एक मच्छर हैँ।

पर ज़िन्दगी ने उन्हें एक और अच्छा मौका दिया था और उहने एक एक्टिंग में अपने पैर ज़माने का चांस मिल। अपनी दोस्तों की मदद से हिना ने ये फैसला लिया की वह एक्ट्रेस बनेंगी और खुद को एक मौका देंगी । तब उन्हें मौका मिला उन्होंने मौका आज़माने के लिए अपनी दोस्तों की सहमति से ऑडिशन के लिए आगे बड़ी। उस समय हिना दिल्ली में पढ़ाई कर रही थी। और ये ऑडिशन था सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए। हिना की मासूमियत को ही बना हिना को चांस मिलने का मूल कारन । और उन्हें सीरियल मे अक्षरा नाम के रोल के लिए चुना गया। इस तरह बानी हिना खान आज एक मशहूर एक्ट्रेस।

Leave a Comment