खबरे

समाजवादी पार्टी ने निकला प्रत्याशियों की पहली लिस्ट – अखिलेश यादव

यूपी के विधानसभा चुनाव का समय पास है और सभी पार्टिया अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के काम पर जुट गयी है और सभी पार्टियों के पहले चरण के लिस्ट भी दे चुके है। अब मकर संक्रांति के मौके पर समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बहार लायी है। इस लिस्ट में पहले और दूसरे  चरण के प्रत्याक्षी देखे जायेंगे।  बुधवार के दिन गठबंधन के सहयोगी नेताओ के संग सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बैठक की थी। इस बैठक में सपा के प्रमुख शिवपाल यादव, अखिलेश के चाचा, सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, कृष्णा पटेल, रलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद, केशव देव मौर्या भी हाज़िर थे।

candidates list of sp

बता दे की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, महान दल, राष्ट्रीय लोकदल, जनवादी पार्टी, प्रतिशील समाजवादी पार्टी, ये समाजवादी पार्टी के समेत कई दूसरे दलों के साथ भी गठबंधन किया जायेगा। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब सहयोगी दलों के साथ भी सीट शेयर करने का फार्मूला अपनाने की तैयारी में है। बुधवार के बैठक में यह तय हुआ की ५० से ६० सीट गठबंधन के हिसे में जायेंगे.

समाजवादी पार्टी ने निकला प्रत्याशियों की पहली लिस्ट – अखिलेश यादव

बातें बहार आरही है की सेतो के उन हिस्सों में भी थोड़े बहुत सीटों पर ACP के कुछ चहरो के चिह्न दाल सकते है। सूत्रों के मुताबिक राजभर को ८ से १०, रल्ड को २६ से ३० , महँ दल को ३ से ५, अपना दल को २, जनवादी पार्टी को ३ और NCP को १-१ सीट दिए जायेंगे। उम्मीद है की पहले दो चरणों के दलों के लिए शुक्रवार के दी उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

माना जा रहा है की पहले चरण में ५८ और दूसरे चरण में ५५ सीट शामिल होने को है। खबर ये भी यह रही है की इन सभी सीटों में से ४० सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी तय किये गए है। गठबंधन में शामिल हुए दल को सपा के साथ साथ पहला टिकट दिया गया है। इन दलों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्या के बेटे प्रकाश मौर्या और बदायू जिले के बालसि से महान दल को दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.