Breaking News
Home / खबरे / UP इलेक्शन 2022 – BJP प्रत्याशियों के नाम पर आज होगा फैसला

UP इलेक्शन 2022 – BJP प्रत्याशियों के नाम पर आज होगा फैसला

10 फरवरी 2022 को उत्तर प्रदेश में पहले चरण में पश्चिम यूपी के 58 सीटों पर मतदान होने वाले है। भाजपा के चुनाव समिति ने लखनऊ में इन्ही क्षेत्रोँ के प्रत्याशियों को लेकर एक बैठक लगायी थी। इसी बैठक में कही नामो का प्रस्ताव तैयार किया गया है। दिल्ली में इन्ही नामो को लेकर केंद्रीय समिति चर्चा करने वाली है। पश्चिम यूपी के 55 सीटों पर दूसरे फेज और 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले फेज में मतदान होने को है। आज भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव के इन विधानसभा क्षेत्रोँ के प्रत्याशियों को लेकर मंथन करेगी।

भाजपा की लिस्ट आज तैयार होगी

पार्टी के मुख्यालय पर होने वाली इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और इनके साथ संगठन से जुड़े कई पदाधिकारी पहुंच चुके है। इन लोगो के अलावा इस बैठक में प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी बैठेंगे।

अगर छवि ख़राब होगी तो कटेगा टिकट

लखनऊ में पहली बैठक इससे पहले सोमवार को पार्टी के प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई थी। और इस बैठक में प्रत्याशी चयन पर मंथन भी किया गया था। कहा जा रहा है की भजपा विधानसभा चुनाव में जो भी ख़राब छवि वाले मौजूद विधायकों को टिकट नहीं दिया जायेगा। अब ये दाव सिर्फ जीत और टिकाऊ उम्मीदवारों पर ही होंगे। इसके साथ साथ रणनीति भी चुनाव के प्रचार प्रसार को लेकर बनायीं गयी है।

up bjp list

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह की मौजूदगी से ही पार्टी के मुख्यालय में बैठक हुई और इसमें प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने चुनावो की रणनीति आगे लाये। COVID की बढ़ती केसेस को लेकर उन्होंने ये कहा की निर्वाचन आयोग covid के Guidelines के तहत ही डोर टू  डोर प्रचार होगा और पार्टी के नेताओं को भी डिजिटल रैली और सभा भी आयोजित करेंगे। पार्टी के चरणवार प्रत्याक्षी भी घोषित करेंगे। जातीय समीकरण के हिसाब से पार्टी के चरणवार घोषित किये जायेंगे और ये सपा और बसपा के प्रत्याक्षी ही करेंगे। अब उम्मीदवारों को पूरा फोकस समाज के साधन पर ही होगा।

About Kavitha Akkula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *